बेवफा गर्लफ्रेंड [हम दोनों की जाति अलग थी ] – Hindi Breakup Love Story

0
143
Hindi Breakup Love Story
Hindi Breakup Love Story

Hindi Breakup Love Story

बेवफा गर्लफ्रेंड [हम दोनों की जाति अलग थी ], Breakup Love Story In Hindi, एक बार जरूर पढ़े इस कहानी को, Hindi Breakup Love Story


Hindi Breakup Love Story – हेल्लो दोस्तों आज जो कहानी शेयर करने वाला हूँ वो एक काल्पनिक कहानी हैं इस Hindi Breakup Love Story  को एक बार जरुर पढ़े

इस कहानी में लड़का और लड़की एक दूसरे से दोनों प्यार करते थे मगर बाद में लड़की छोड़ देती हैं क्युकी लड़की और लड़का दोनों का जाति अलग था, यदि आप इनकी कहानी जानना चाहते हैं तो इसे लास्ट तक पढ़ सकते हैं


Hindi Breakup Love Story

बात बहुत पुरानी है एक छोटे से शहर के एक मुँहहले मे एक लड़का और एक लडकी रहते थे। हालांकि उस मुँहहले मे ज्यादा बच्चे नही रहते थे जिस कारण उन दोनों में काफ़ी अच्छी दोस्ती हो गई थी।

लड़की स्कूल के बाद रोज़ लड़की के घर जाया करता और वो दोनों घंटों खेलते थे। ऐसे ही कुछ साल बीत गए और दोनो की दोस्ती अच्छी हो गई थी। फीर कुछ साल बाद लड़की पढ़ाई करने बाड़े सहर चल जाती हैं और दोनों अलग हो जाते है

दोनों के पास एक दुसरे का कोई पता नही था ,लड़का उस लड़की को बहुत याद करता था, लड़की को भी याद था लेकिन लड़की बड़ी सहर गई थी जहां उसको नए दोस्त यार मील गए जिसके कारण उस लड़के की याद फीकी पड़ गई थी।

ऐसे ही एक दशक बीत गया फिर जैसे कोई मन्न्त जैसे दोनों की मुलाकात एक सोशल मीडिया पे हुई ,तब तक वो दोनों काफी बाड़े और समझदार हो चुके थे और दोनों अब कॉलेज में पढ़ने जाते थे।फिर दोनों ने घंटों बात किये और अपनी अपनी बीते साल के कहानियों सुनाये । तब तक लड़की का एक बॉयफ्रेंड भी था लेकिन उनलोगों की जमती नही थी।

फिर लड़का लड़की कुछ दिनों तक बात किये और एक दिन लड़के ने लड़की को प्रोपोज़ कर दिया और लड़की ने एक्सेप्ट भी कर लिया। लड़का लड़की को बहुत ज्यादा प्यार करने लगा फिर दोनों ने साथ साथ जिंदगी बिताने के वादे भी कर लिये लड़का लड़की का खूब दिल बहलाया करता था, दोनो एक दूसरे से बहुत ज्यादा प्यार करने लगें।

Breakup Love Story In Hindi 

लकिन परेसानी तो तब होने लगी जब लड़का ने लड़की को शादी के लिए कहा तो लडकी ने बोला हम अलग अलग जाति के हैं तो शादी थोडी मुस्किल लग रही थीं और लड़की के पापा जी भी बहुत गुस्सा करने वाले थे जिसके कारण वो थोड़ा घबरा रही थी।

लड़का बोला बाबु आप चिंता मत करो जब मेरी नौकरी लग जाएगी तो आप अपने पापा से बोलना हमसे शादी करने को ऐसे ही और दो साल बीत गए लड़का का नौकरी भी लग गई लेकीन नौकरी थोड़ी छोटी थी तो लड़का ने बोला बाबू आप अपने पापा से बोले अपने शादी के बारे में लड़की ने थोड़ा सा हिम्मत दिखाई और अपने मम्मी से बोला और उनके मम्मी के उनके पापा से बोला ये सुनकर लड़की के पिता गुस्सा तो हुए फिर बोले लड़का क्या कार्य करता है

लड़की ने बोला प्राइवेट नौकरी करता है फिर लड़की के पापा ने लड़के को अलग जाती बात कर इंकार कर दिया। अगले सुबह जब लड़का ने लड़की को कॉल किया तो लड़की ने बोला पापा ने इंकार कर दिया है क्योंकि तुम अलग जाति से हो और पैसा भी कम  कमाते हो।

लड़का बोला बाबू मैं आपसे बहुत मोहब्बत करता हु please मुझे अपने पास रखो मैं आपका जीवन भर ख्याल रखूंगा और मैं और स्टडी कर जल्दी प्रोमोशन ले लूंगा मुझे दूर मात करो प्लीज। लेकिन लड़की ने इंकार कर दिया एक साल बाद लड़की की शादी किसी और से होने लगी ये सुन कर लड़का पागल सा हो गया मानो मुर्दे में कोई जान डाल दे।

Breakup Love Story Hindi Me

Breakup Story In Hindi 
Breakup Story In Hindi

और लड़की तो किसी के जिंदगी में खुशियों के रंग भर रही थी। लड़का रातो दिन उसी लड़की के बारे में सोचने लगा इधर बीच लड़के का बहुत जल्दी प्रोमोशन मिल गया और वो खूब पैसा कमाने लगता हैं लेकिन क्या करता वो उन पैसो का वो तो मुर्दा बन चुका था ।

लड़का अपना घर परिवार सब कुछ छोड दिया था लड़की भी उसे याद नहीं करती थी उसने नए दुनिया जो बसा लिया था । एक दिन लकड़ा रोड पे कार चलाते हुए जा रहा था और लड़की को याद करके बहुत रो रहा था फिर अचानक उसकी एक बस से टक्कर हो गई और उसकी वही मौत हो गई ।

इधर लड़की को कुछ मालूम नही था वो अपने पति के साथ खुसी खुसी जिंदगी बीता रही थी लेकिन मुसीबत तो तब होंने लगी जब दोनो का प्यार फीका पड़ने लगा, दोनो में अक्सर लड़ाइयां हो जाती और वो अलग रहने लगते फिर इतना काफ़ी नही था जो किसी बात को लेकर लड़की के ऊपर उसके पति ने हाथ उठा दिया

फिर लड़की रोते रोते दूसरे कमरे में सोने चली गई फिर उस रात उसको अपना पुराना प्यार याद आया उसने पता लगाया तो पता चला उसके पुराने आशिक का मौत हो चुका है लडक़ी और दुखी हो कर रोने लगी । फिर लड़की अपने पारिवारिक कलह के कारण अपने पापा मम्मी के घर आई ।

एक साम वो अपने पुराने आशिक़ के कब्र पे गई और उसके आँखे गीली हो गई वो जोर जोर से रोने लगी , तबी अचानक कब्र से आवाज आई।

Breakup Shayari In Hindi 

Breakup Shayari In Hindi 
Breakup Shayari In Hindi

“थोड़ी सी और जो हिम्मत की होती , तो तेरे आँसू आज मैं बहने ना दी होती,
क्यों आती हो यहाँ रोते हुये अब तो चैन से सोने दो मुझे यहा सोते हुवे।
शायद मुझे तेरा प्यार पे यकीन ना था, या फिर मैं तेरे प्यार के काबिल न था
एक वादा करो हमसे यहाँ से जाते हुए , खुस रहना तुम हमेशा मुस्कुराते हुए
अब और ना याद करो हमे तड़पाने के लिये, मेरे पास कुछ नहीं है तुम पर लुटाने के लिए,
प्यार क्या होता हैं शायद तुमने समझा नही, इसलिए छोड़ आया तुमको फरेब जमाने के लिये।”


Final Words:-

यदि आप इस Hindi Breakup Love Story कहानी को पूरा पढ़े हो तो आपको कैसी लगी हमे कमेंट करके जरुर बताइयेगा , और हां यदि आपकी भी कोई कहानी हो किसी से भी रिलेटेड तो हमे जरुर भेजे हम आपकी कहानी अपने Blog में जरुर शेयर करेंगे ..!!

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here